Facebook SDK

Hastmaithun Hand Practise se ayi Kamjori ka ilaj kaise kare Hindi.आजकल की जनरेशन में युवा पीढ़ी जिस तरीके से व्यस्त है वह अपने आप के लिए टाइम नहीं निकाल पाती है। आजकल हम सोशल मीडिया पर तरह-तरह की चीजें देखते हैं और फिर हमारे मन में यह ख्याल आता है कि हम Hand Practise/Hastmaithun करें और Hand Practise/Hastmaithun करने से हमारे शरीर में कमजोरी आती है। (How to recover weakness after hand practice in hindi)

Hand Practise/Hastmaithun करना यूं तो आम शरीर या फिर किसी युवा के लिए बहुत ही आम बात है। Hand Practise/Hastmaithun एक युवा दिन में 2 बार से लेकर 5 बार या फिर हफ्ते में 1 बार भी करते हैं। Hand Practise/Hastmaithun करने का सबका अपना तरीका होता है और सबकी अपनी लिमिट होती है। कोई हफ्ते में एक बार करता है तो कोई महीने में एक बार तो कोई एक दिन में ही 4 बार कर देता है।

Hastmaithun Hand Practise se ayi Kamjori ka ilaj kaise kare Hindi, hilana kaise band kare,hastmaithun se ling ki nase kamjor,hastmaithun se aayi kamzori ka ilaj homeopathic medicine,hastmaithun se hair loss,hasth munthan kaise kare


Hand Practise/Hastmaithun करने से हमारे शरीर पर दुष्प्रभाव पड़ते हैं। जैसे की कमजोरी आना, एक्टिव ना होना शरीर के अंदर ताकत कम लगना शरीर में चुस्ती फुर्ती ना होना ऐसी चीजें हमारे शरीर में आने लगती हैं। अगर हम रोज Hand Practise/Hastmaithun करते हैं तो।


हस्तमैथुन के साइड इफेक्ट्स(Hastmaithun ke side effects/dushparinam/ Side Effects/nuksan in Hindi)

Hand Practise/Hastmaithun एक बहुत ही बुरी आदत है और इसको छोड़ना एक बहुत ही मुश्किल काम है। Hand Practise/Hastmaithun करने वाला आदमी हमेशा ताकत की कमी में रहता है। उसको उसकी बॉडी उतनी तो sporty नहीं लगती है।

यह होते है हस्तमैथुन के साइड इफेक्ट्स(Hastmaithun ke side effects/dushparinam/ Side Effects/nuksan in Hindi)

  • हस्तमैथुन करने से आपके शरीर में कमजोरी अति है|
  • हस्तमैथुन करने से आपके शरीर में जिंक की कमी हो जाती है|
  • हस्तमैथुन करने से आपके शरीर में कैल्शियम और प्रोटीन की भी कमी हो जाती है|
  • हस्तमैथुन करने से आप  आपके दिमाग को जो आदत पड़ती है वह केवल हाथमैथुन से संतुष्ट होने की पड़ती है, जिससे आप योन दुर्बल हो जाते है, और सम्भोग करते वक़्त आप अपने पार्टनर को संतुष्ट नहीं कर पाते है|
  • हाथमैथुन करने से आप शिग्रपतन के शिकार भी हो सकते है| भारत में आम युवा जब हस्तमैथुन करता है तो बोहोत बार ऐसा होता है के उसको डर रहता है के कोई आ जायेगा इस चक्कर में वो जल्दी होने शरूर को संतोषी देने के लिए जल्दी में करता है इससे उसको आदत पड़ जाती है और वह शिग्रपतन का शिकार बन जाता है|
  • हस्थमैथुन करने से आपका लिंग टेड़ा हो जाता है|
  • हस्तमैथुन्ग करने से आपके शरीर में शुक्राणु सही नहीं बनते है और आपको आगे चलके बाप बनने में समाया हो सकती है|

इसीलिए हम आपको बताने वाले हैं कि Hand Practise/Hastmaithun से आई कमजोरी को कैसे दूर करें या फिर Hand Practise/Hastmaithun से होने वाले शरीर पर दुष्प्रभाव/dushparinam को कैसे कम करें। इसके लिए हमने नीचे दिए गए कुछ उपाय आपके लिए बताए हैं जिनको करने से अपको Hand Practise/Hastmaithun से होने वाले दुष्प्रभाव आपके शरीर पर कम पड़ेगा। 


Hand Practise/Hastmaithun से आई कमजोरी को कैसे दूर करें?(Hastmaithun Hand Practise se ayi Kamjori ka ilaj kaise kare Hindi)

Hand Practise/Hastmaithun करने के बाद शरीर में कमजोरी आना एक आम बात है। पर अगर आप इसे अनियमित रूप से करते हैं और किसी लिमिट से बाहर करते हैं तो आपके शरीर में परमानेंट कमजोरियां आने लगती हैं। जैसे ताकत की कमी विटामिंस मिनरल्स कैल्शियम की कमी जिंक की कमी इन सब चीजों को पूरा करने के लिए आप नीचे गए नीचे दिए गए उपाय का इस्तेमाल कर सकते हैं और आपको यह Hand Practise/Hastmaithun से कमजोरी फिर कभी नहीं आएगी।

1.हस्तमैथुन को लिमिट में  करे

पहला उपाय और सबसे सरल उपाय तो यही है कि आप Hand Practise/Hastmaithun को एक लिमिट में करें। Hand Practise/Hastmaithun हफ्ते में अगर आप एक बार करते हैं तो यह बहुत होती है। इससे आपके शरीर पर कोई दुष्प्रभाव नहीं पड़ेगा और यह शरीर के लिए अच्छी भी होगी। पर अगर आप इससे ज्यादा करते हैं तो यह आपके शरीर के ऊपर दुष्प्रभाव डाल सकती है।

2.मल्टीविटामिन टेबलेट से हस्तमैथुन से आयी कमजोरी को दूर करे

Hand Practise/Hastmaithun से हमारे शरीर में बहुत सारे विटामिंस मिनरल्स की कमी होती है। इन में खासकर जिंक की कमी होती है। जिंक हमारे बालों और हमारे स्किन के लिए बहुत ही अच्छा होता है और हमारे ब्लड फ़्लो भी अच्छा रहता है।

जिंक की कमी अगर आप पूरा करना चाहते हैं और अगर आप Hand Practise/Hastmaithun नियमित रूप से ज्यादा करते हैं तो आप zinc से भरपूर चीजे खा सकते हैं जैसे कि अंडा, अनार, और बहुत सारी चीजें या फिर आप मल्टीविटामिन भी ले सकते हैं इससे आपके शरीर में Hand Practise/Hastmaithun द्वारा हुई जिंक की कमी पूरी हो जाएगी।

Hastmaithun Hand Practise se ayi Kamjori ka ilaj kaise kare Hindi, hilana kaise band kare,hastmaithun se ling ki nase kamjor,hastmaithun se aayi kamzori ka ilaj homeopathic medicine,hastmaithun se hair loss,hasth munthan kaise kare

3.अपनी डाइट में प्रोटीन की मात्रा को बढ़ाये

Hand Practise/Hastmaithun से हमारे शरीर में जिनकी नहीं हमारे शरीर में प्रोटीन और कैल्शियम की भी कमी होती है। अगर आप Hand Practise/Hastmaithun बहुत ही ज्यादा मात्रा में करते हैं तो यह सुनिश्चित करें कि आप उसी मात्रा में अपना खाना पीना भी खा रहे हैं और उस में प्रोटीन का सेवन अवश्य क्या आप को नियमित रूप से कम से कम अपनी बॉडी के अनुसार निकाला गया।

रोज का प्रोटीन तो लेना ही है। इसमें 40 से 70 ग्राम आपके वजन के अनुसार आपको प्रोटीन जरूरी है। अगर आप इतना प्रोटीन नहीं ले रहे हैं तो आपको कमजोरी आएगी, लेकिन अगर आप प्रोटीन नियमित मात्रा में लेते हैं तो आपको कमजोरी नहीं आएगी। नियमित मात्रा में प्रोटीन लेने के लिए आप अंडे दूध बादाम। चिकन या फिर नॉनवेज का सहारा ले सकते हैं।

Hastmaithun Hand Practise se ayi Kamjori ka ilaj kaise kare Hindi, hilana kaise band kare,hastmaithun se ling ki nase kamjor,hastmaithun se aayi kamzori ka ilaj homeopathic medicine,hastmaithun se hair loss,hasth munthan kaise kare

4.रोज़ वयायाम करे

Hand Practise/Hastmaithun अगर आपने अनियमित रूप से करते हैं तो आपके लिए सबसे अच्छा है कि आप डेली वर्कआउट करना शुरू करे। वर्कआउट करने से आपका शरीर भूख बढ़ाएगा और आपको भूख जो लगेगी उसको आपका शरीर ताकत की कमी पूरी करने में लगाएगा।

आपकी भूख बढ़ने से आप ज्यादा खाएंगे। ज्यादा खाने से आपके शरीर को पौष्टिक तत्व ज्यादा मिलेंगे जिससे आपके शरीर में आई कमजोरी जल्दी दूर हो गई। इससे यह भी फायदा होगा कि अगर आप Hand Practise/Hastmaithun दो या तीन बार भी करते हैं तो उससे जिम की भूख के साथ आपकी Hand Practise/Hastmaithun से लगी भूख दोनों लगेगी और आप ज्यादा खाना खाएंगे और आपकी कमी जल्दी पूरी होगी इससे आपके शरीर में कमजोरी नहीं आएगी।

Hastmaithun Hand Practise se ayi Kamjori ka ilaj kaise kare Hindi, hilana kaise band kare,hastmaithun se ling ki nase kamjor,hastmaithun se aayi kamzori ka ilaj homeopathic medicine,hastmaithun se hair loss,hasth munthan kaise kare


5.हस्थमैथुन से आयी कमजोरी को दूर करने के लिए  आयुर्वेदिक उपचार

हैण्ड practise अगर आप अनियमित रूप से कर करके है और आपके शरीर में कमजोरी ज्यादा हो गई है और आपके शरीर में यह काफी दिनों से चल रही है तो इसके लिए आप कुछ आयुर्वेदिक औषधि का भी सेवन कर सकते हैं। इससे आपके शरीर में आई दुर्बलता बहुत ही जल्दी ठीक हो जाएगी। इसके लिए आप नीचे दी गई आयुर्वेदिक औषधि का सेवन कर सकते हैं।
  1. अश्वगंधा
  2. शतावरी
  3. सफेद मूसली
  4. पतंजली यौव्नमृत
  5. शिलाजीत!

यह सब ऊपर दी गई आयुर्वेदिक औषधियां हैं जो आपको किसी भी पतंजलि या फिर किसी भी आयुर्वेदिक दुकान से मिल जाएंगी। इन औषधियों का सेवन करने से मात्र 10 से 15 दिनों में आपके शरीर में आई Hand Practise/Hastmaithun द्वारा कमजोरी दूर हो जाएगी। यह गारंटीड इलाज है। पर यह आप तभी करें जब आपके शरीर में कमजोरी काफी ज्यादा हो गई हो और आप उसको दूर करना चाहते हो जल्द से जल्द।

इससे आपके शरीर में नया स्पर्म बनेगा, आपको नई ताकत मिलेगी, आपका लिंग ज्यादा उत्तेजित होगा और यह पहले की तरह सामान्य रूप में आ जाएगा।

6.योग एवं प्राणायाम करे हाथमैथुन से आयी कमजोरी को दूर करने के लिए

Hand Practise/Hastmaithun से आई कमजोरी के लिए आप योगा और प्राणायाम का सहारा भी ले सकते हैं। मैं इसको इसमें इसलिए जोड़ रहा हूं क्योंकि यह आपके मन को संतुलित कर आपको Hand Practise/Hastmaithun करने को बाधित नहीं करेगा और आप कम Hand Practise/Hastmaithun करेंगे। अगर आप कम Hand Practise/Hastmaithun करेंगे तो आपको कमजोरी भी काम आएगी। यह बहुत ही आसान तरीका है।

Post a Comment

Previous Post Next Post